‘पद्मावती ट्रेलर’ देखकर ‘बाहुबली’ डायरेक्टर राजामौली ने कुछ अंदाज़ में की तारीफ

 

संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म पद्मावती का ट्रेलर इन दिनों चर्चा में है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते ही सोशल मीडिया में ज़बर्दस्त वायरल हो रहा है। ट्रेलर रिलीज के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बॉलीवुड में भी साउथ सिनेमा की धमक महसूस होने लगी है। बता दें कि इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्म बाहुबली 2- द कंक्लूज़न है, जिसने कामयाबी के नए झंडे गाड़े।

अब बाहुबली 2 के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने पद्मावती के ट्रेलर को शेयर करते हुए इसे बेहद ख़ूबसूरत और शानदार बताया है। राजामौली ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मास्टर क्राफ्ट्समैन की संज्ञा दी। राजामौली की ये तारीफ़ पद्मावती टीम के लिए किसी कांप्लीमेंट से कम नहीं है क्योंकि देश में बनने वाली हर माइथोलॉजिकल और ऐतिहासिक फ़िल्म को अब बाहुबली की कसौटी पर ही कसा जाएगा।

राजामौली अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह से काफ़ी प्रभावित हुए हैं, जिसकी तारीफ़ करते हुए उन्होंने उसे डरावना मगर आकर्षित करने वाला बताया है।

इससे पहले रणवीर के लुक की तारीफ़ बाहुबली के भल्लाल देव यानि राणा दग्गूबटी भी कर चुके हैं, जिन्होंने अलाउद्दीन खिलजी के लुक को शेयर करते हुए रणवीर को बधाई दी थी। राणा ने लिखा था- ज़बर्दस्त। माहिष्मती राज्य की तरफ़ से सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी को शुभकामनाएं।

ज़ाहिर है कि पद्मावती पर सिर्फ़ बॉलीवुड नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा की भी नज़र है। बाहुबली तेलुगु सिनेमा की फ़िल्म है, जिसने भाषाई सीमाओं को लांघकर देश और दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़े। डायरेक्टर एसएस राजामौली ने वीएफ़एक्स और स्पेशल इफ़ेक्ट्स के ज़रिए एक ऐसी दुनिया बसा दी थी, जिसकी कल्पना करना भी भारतीय सिनेमा में अब तक आसान नहीं रहा।

ऐतिहासिक कहानी होने की वजह से पद्मावती में हाथी-घोड़े, सेना, महल और युद्ध के दृश्य होंगे। ऐसे में ‘पद्मावती’ के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही होगी कि एक-एक दृश्य की तुलना ‘बाहुबली’ से होगी। भले ही दोनों फ़िल्मों की कहानियों की बैकग्राउंड और टाइमिंग अलग हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *