जब माधुरी दीक्षित के साथ इंटिमेट सीन देते बहक गए विनोद खन्ना, हो गया कुछ ऐसा


हाल ही बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता रहे विनोद खन्ना का जन्मदिन (6 अक्टूबर 1946) था। उन्होंने अपने करिअर में एक से बढकर एक हिट फिल्म दीं। विनोद खन्ना के बारे में कहा जाता है कि यदि ओशो के आश्रम का रुख नहीं करते तो शायद महानायक अमिताभ बच्चन के स्टारडम को टक्कर दे सकते थे।

अपने बेदाग करियर और काम के लिए विनोद आज भी याद किये जाते रहे। लेकिन विनोद को एक फिल्म के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। फिल्म के इंटीमेट सीन की वजह से विनोद की काफी आलोचना हुई। यह सीन माधुरी दीक्षित के साथ था। उन्होंने ने भी बाद में इस पर अफसोस जताया।

विनोद खन्ना ने 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से फिल्मों में डेब्यू किया था। अपने करियर में उन्होंने करीब 150 फिल्मों में काम किया। फिल्म ‘कुर्बानी’ के लिए 1981 में उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। जबकि 1999 में वो लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजे गए थे। भाजपा से 1999 में चुनाव जीतने के बाद विनोद खन्ना पर्यटन, विदेश राज्यमंत्री जैसे पद तक पहुंचे।

विनोद खन्ना अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे। ओशो की शरण में जाना हो या अपने से 16 साल छोटी कविता से दूसरी शादी करना हो। उन्होंने 1971 में अपनी बचपन की दोस्त गीतांजलि से पहली शादी की थी। उनके दो बेटे अक्षय और राहुल खन्ना हैं। विनोद की शादीशुदा जिंदगी में तब भूचाल आया जब उन्होंने परिवार को छोड़कर संन्यास लेने का फैसला किया।

अब बात करे उस विवादित सीन की। विनोद खन्ना संन्यासी जीवन छोड़कर वापस लौटे थे। 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच बेहद बोल्ड सीन फिल्माया गया था। लोगों को लगा था कि माधुरी ऐसे सीन के लिए राजी नहीं होंगी लेकिन माधुरी ने बिना हिचकिचाए अपने से 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ सीन बोल्ड सीन शूट किया। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इस सीन को दर्शक पचा नहीं पाएं। यह सीन इतना बोल्ड बन चुका था कि किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

कहा जाता है कि विनोद खन्ना इंटीमेट सीन करते हुए बहक गए थे। उन्होंने 1987 में ‘इंसाफ’ फिल्म से वापसी की. 4-5 साल तक हीरो बनने के बाद उन्होंने धीरे-धीरे चरित्र भूमिकाओं की ओर रुख किया। माधुरी भी इस सीन पर अफ़सोस जाता चुकी हैं।

Breaking News: हनी प्रीत के बाद विजय माल्या भी अरेस्ट, मिली जमानत

समंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्‍य की खूबसूरत तस्वीरें देखिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *