नवाज़ुद्दीन की माँ मेहरुन्निसा टॉप 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल

 

बीबीसी ने 2017 की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूचि ज़ारी की है। इसमें अलग- अलग देशों की महिलाए शामिल हैं। जिसमे बॉलीवुड के दमदार अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की माँ मेहरुन्निसा सिद्दीकी को दुनियाभर  की टॉप 100 महिलाओं में शामिल किया गया है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी माँ के साथ तस्वीर शेयर की है, जिसमे लिखा है – एक छोटे से गाँव के रुढ़िवादी परिवार से होने के बावजूद इस महिला ने सारी मुसीबतों से जमकर लड़ा ।आज वो साल की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं।

उनकी मां 65 साल की हैं और यूपी के छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हैं। उनका मानना है कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

नवाज़ुद्दीन यूपी के मुजफ्फरनगर के छोटे से शहर बुढाना से ताल्लुक रखते हैं। नवाज ने थिएटर में अपना भाग्य आजमाने के लिए दिल्ली का रुख किया। चूँकि कामयाबी इतनी आसान नहीं थी। उन्हें दिल्ली में वॉचमैन का काम भी करना पड़ा। मुंबई में अपने अभिनय के दम पर नवाज कामयाबी की बुलंदी तक पहुंचे हैं। उन्होंने ‘एन ऑर्डीनरी लाइफ: ए मेमॉयर’ नाम की एक किताब भी लिखी है। इसमें उनके परिवार की जिंदगी के संघर्ष और अनुभव का लेखा-जोखा है। साथ ही मां के साथ उनके रिश्ते के बारे में भी इस किताब में उन्होंने लिखा है। अपनी किताब में नवाज लिखते हैं, ‘हमारे पास हमेशा एक विकल्प होता है.’

बता दें ,नवाज बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। उन्होंने जिस भी किरदार को किया, उनके अभिनय को देखकर सब वाह-वाह कर उठते हैं।उन्होंने कहानी, गैग्स ऑफ वासेपुर, द लंचबॉक्स, बदलापुर, बजरंगी भाईजान और मांझी जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *