क्या रेखा महानायक अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती, जाने अनसुनी बातें…

 

 

 

आज खूबसूरती की मल्लिका रेखा का जन्मदिन है। आज भी उनकी अनकही खूबसूरती के कई किस्से बॉलीवुड में चर्चा में रहते हैं। जहाँ एक और रेखा की खूबसूरती ने उन्हें स्टारडम क्वीन बना दिया तो दूसरी तरफ उनकीकॉन्ट्रोवर्सी के भी कई किस्से हैं। एक अदाकारा के रूप में उनका काम काबिले तारीफ है।

रेखा जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था। उन्होंने महज 15 साल की उम्र में ही इस इंडस्ट्री का वो नजारा देख लिया जिन्होंने उन्हें रातोंरात एक मासूम बच्ची से एक कठोर औरत बना दिया। इस वाकया का जिक्र करते हुए रेखा ने अपनी बायोग्राफी में लिखा कि वो समय उनकी ज़िन्दगी का सबसे कठिन था। वह एक दर्दनाक वाकया था।

दरअसल उन दिनों फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग चल रही थी। फिल्म के एक रोमांटिक गाने की शूटिंग चल रही थी। वहां जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर बिस्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू कर दिया। बिश्वजीत 5 मिनट तक किस करते रहे। कैमरा लगातार रोल होता रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला। इसके बाद यूनिट के सदस्य सीटियां मार रहे थे। लेकिन उस वाक्या के बाद रेखा खूब रोईं। इस हरकत ने अंदर तक आहत कर दिया था।

 

बताते हैं कि इस किसिंग सीन की खबर काफी समय तक सुर्खियों में बनी रही। सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाने की कोशिश की थी जिसके बाद यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की लाइफ मैग्जीन में इस पर कवर स्टोरी छपी। जिसका टाइटल था- द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया।

ऐसे कुछ और किस्से :

-जब रेखा और विनोद मेहरा अपनी शादी के बाद जब मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन रेखा का स्वागत चप्पल से किया गया। दरअसल रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं। वे जब आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया। उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाली और उन्हें घर में घुसने से मना कर दिया।

-रेखा, ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर लगाकर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंची थीं। इसके बाद से आज तक यह पहेली हैं कि उनके माथे का सिंदूर ये सिंदूर किसके नाम का है। इस पर बीते कई सालों से विवाद बरकरार है। आज भी लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वह किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। उस शादी में अमिताभ बच्चन भी अपनी फैमिली के साथ आए थे। रेखा उस फंक्शन में सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर लगाकर पहुंची थी। हालाँकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह सीधे शूटिंग से शादी में आईं थी। इसलिए अपना मेकअप नहीं उतार नहीं पाई। आपको बता दें रेखा कई फिल्म एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप में रही। इनमें अमिताभ के अलावा नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा , विनोद मेहरा, संजय दत्त , अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स के नाम शामिल हैं।

एक्टर थक जाये लेकिन परफेक्शन के लिए कुंदन रिटेक लेते रहते थे- पवन मल्होत्रा

जब माधुरी दीक्षित के साथ इंटिमेट सीन देते बहक गए विनोद खन्ना, हो गया कुछ ऐसा

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *