जानिये,मेन्स के लम्बे बालों के लिए कुछ खास हेयर स्टाइल्स

आज हर कोई अच्छा दिखना चाहता है और आकर्षक हेयर स्टाइल हमारे पर्सनालिटी का एक अहम हिस्सा है। आकर्षक हेयर स्टाइल हमारे व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देती हैं। महिलाओं से ज़्यादा पुरुषों की हेयर स्टाइल कठिन होती है क्योकि अधिकतर पुरुषों के बाल छोटे होते हैं, जिन्हे सेट करने में परेशानी होती है। लेकिन आजकल पुरुषों में लम्बे बालों का काफी ट्रेंड भी है। पुरुषो के बाल लम्बे होने पर भी इन्हे हेयर स्टाइल को सेट करने को लेकर कई बार कनफ्यूजन बना रहता है। बालों को सेट करने के साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि आपका हेयर स्टाइल आपके चेहरे के हिसाब से सेट हो। हम आपको बताते हैं कि किस तरह से पुरुष अपने लम्बे बालों को नए नए हेयर स्टाइल्स के साथ अपनी पर्सनालिटी को और भी स्टाइलिश बनाये –

इन बातों पर गौर फरमाए –

1 . बालो को लम्बा करने का निर्णय तब ही ले, जब यह आपकी पर्सनालिटी पर सूट हो। इसके लिए आप हेयर एक्सपर्ट से भी बात कर सकते हैं।
2 . यदि आप किसी खास मौके के लिए अपना हेयर स्टाइल बनाना चाहते हैं तो ज़रूरी नहीं है कि आप हेयर कटिंग ही ले, आप अपने बालो को सेट भी करवा सकते हैं।
3 . आपको यदि कैजुअल ड्रेस पहनना पसंद है तो आप पोनी भी बना सकते है, जिससे आपका लुक काफी कूल लगेगा।
4 . अगर आप पार्टी के लिए ब्लेजर और ट्रॉउज़र पहनते हैं तो स्मोकी हेयर स्टाइल खूब जमेगा, क्योकि पार्टी लुक के लिए स्मोकी हेयर स्टाइल ही जमता है।
5. यदि आप इंटरव्यू देने के लिए फॉर्मल्स कैरी कर रहे है तो, उसके लिए आप सिंपल लुक अपना सकते हैं, जो आप पर परफेक्ट भी लगेगा और आपके चेहरे पर गंभीरता भी दिखेगी।
6. वेडिंग फंक्शन में आप कुर्ते या शेरवानी के साथ अपने बालो तो स्ट्रैट भी करवा सकते हैं, जिससे की आपकी पर्सनालिटी और भी ज़्यादा आकर्षक लगेगी।
7 . फंकी लुक चाहते हैं तो लम्बे बालो को कर्ल्स कर सकते है, क्योकि कर्ली हेयर्स से आपका लुक एकदम कूल और फंकी लगेगा।
8 . बहुत से हॉलीवुड सितारे अपने बालो को वेवी लुक देते हैं, जो उनको दूसरों से ज़्यादा स्टाइलिश बनाता है, तो सबसे अलग दिखने के लिए आप वेवी हेयर स्टाइल भी बना सकते हैं।
9 . ट्रेंडी दिखना चाहते हैं तो आप अपने हेयर्स को कलर भी करवा सकते हैं, क्योकि आज हेयर्स कलर करवाने का ट्रेंड है। अपने स्किन टोन के हिसाब से आप अपने हेयर्स को कलर करवा सकते हैं क्योकि उससे आपके हेयर्स पर कलर नेचुरल दिखेगा।
10 . यदि आप सोबर लुक के साथ स्टाइलिश भी दिखना चाहते हैं तो हेयर्स में सीरम लगा कर उसे सेट कर सकते हैं।

बालों को चेहरे के आकार के हिसाब से सेट करवाते रहे। इस बात का ख़ास ख्याल रखें कि जो भी हेयर स्टाइल्स आप बना रहे हैं वह आप पर सूट हो। ट्रेंड को फॉलो करते हुए भी आप नए लुक्स भी अपना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *