रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के ‘नमस्ते’ पर फ़िदा हुआ चाइना, ग्लोबल टाइम्स ने की तारीफ

 

देश की रक्षामंत्री निर्मल सीतारमण का दोस्ताना व्यवहार इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है। दरअसल हाल ही में सीतारमण रक्षा तैयारियों का जायजा लेने नाथूला पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने सीमा पर मौजूद चीनी आर्मी के जवानों को ‘नमस्ते’ करना सिखाया। इसके बाद उन्होंने चीनी सैनिकों को इसका मतलब भी बताया। इसके जवाब में चीनी सैनिकों ने रक्षामंत्री का ‘नी हाओ’ से अभिवादन किया।

जब इसका वीडियो सामने आया तो देखते ही देखते दोनों देशो में यह वीडियो खूब वायरल हो गया। बता दें कि डोकलाम विवाद के बाद चीनी मीडिया ने भारत के खिलाफ काफी नकारात्मक ख़बरें फैलाई थी। लेकिन चीनी में निर्मला का यह वीडियो खूब चर्चा में है और वीडियो चीन में ट्रेंड कर रहा है।


चाइना के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दक्षिण एशिया मामलों के जानकार किएन फेंग के हवाले से अपने सम्पादकीय में लिखा है कि इस सद्भावना पूर्ण लहजे ने ‘द्विपक्षीय संबंधों के सुधारने और आपसी रिश्तों को वापस पटरी पर लाने का मजबूत सन्देश दिया है। साथ ही चीनी लोग भी इस आत्मीय वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं। चीन के सोशल नेटवर्किंग साइट वेइबो परएक यूजर टू युयेई लिखते हैं कि इंडिया की डिफेन्स मिनिस्टर ने सीमा समस्या का सीधे तौर पर सामना किया है। कितनी बहादुर महिला है।

इसी तरह ब्लॉगर झुई झुई लिखते हैं कि मैं इस शांति एवं मैत्रीपूर्ण दृश्य से अभिभूत हूँ।

 

बिग बॉस के घर में गधे ने दीं दस्तक, आकाश के दिखा कम्फर्टेबल

तीन बार घनघोर प्यार हुआ लेकिन ‘करीब-करीब सिंगल’ रह गए इरफ़ान, देखें Trailer

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *