स्पिनरों पर अटैक करने के लिए पंड्या को ऊपर भेजा गया था, विराट नहीं इस दिग्गज का था फैसला

 

इंदौर में खेले गए कल के मैच के हीरो थे हार्दिक पंड्या, जिन्होंने चौथे नंबर पर आकर ऑस्ट्रेलिया के छक्के छुड़ा दिए। इस तरह भारतीय टीम ने इंदौर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 5 मैचों की सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया अब सीरीज में 3-0 से आगे है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या रहे हैं। जिन्होंने ही पहली सफलता भारत की झोली में डाल दी। इसके बाद चौथे नंबर पर आकर शानदार बैटिंग कर ऑस्ट्रेलिया को हारने के लिए मजबूर कर दिया।

वैसे आपको बता दें कि पंड्या को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला भारतीय कप्तान विराट कोहली का नहीं था। बल्कि पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में पर भेजने का फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री का था। उनके इस फैसले के कारण ही तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली।
पंड्या को ऊपर भेजने का फैसला इसलिए लिया गया था कि वह स्पिनरों पर अटैक कर सके। इस बात का खुलासा मैच के बाद खुद विराट कोहली ने किया।

बता दें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पंड्या ने 72 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली। उनकी इस उम्दा पारी की बदौलत ही भारत ने जीत के लिये 294 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

वहीँ मैच के कोहली ने कहा कि पंड्या सचमुच में स्टार है। उनमें गेंद को हिट करने की असीम क्षमता है। कोहली ने कलाई के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *