OMG! जिस वक्त सब खिलाड़ी डरे हुए थे उस वक्त विराट के दिमाग में चल रही थी ये रणनीति

रविवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के सीरीज के पहले वनडे में विराट कोहली की टीम शानदार जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 281 रन बनाए और स्मिथ की टीम को जीत के लिए 282 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन दो बार हुई बारिश के बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 ओवर में 164 रन का लक्ष्य दिया गया। जिसका पीछा करते हुए स्मिथ की टीम 21 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

बारिश के कारण बाधित इस मैच को 50 ओवर की जगह 21 ओवर का कर दिया गया तो लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस लक्ष्य को आसानी से चेस कर लेगा हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और टीम इंडिया आसानी से जीत गई। हालाँकि जब ऑस्ट्रेलिया को यह छोटा लक्ष्य मिला तो सभी खिलाडी चिंतित हो गए थे लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं इससे चिंतित नहीं था।

मैच के बाद विराट ने खुलासा किया कि मुझे विश्वास था कि हमारे पास भुवनेश्वर, जसप्रीत, हार्दिक, कुलदीप और यजुवेंद्र जैसे गेंदबाज थे। यह सभी टी-20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। इस वजह से मुझे लग रहा था कि हम इस मैच को जीत सकते हैं।

शुरुआती विकेट जल्द खो देने पर विराट ने कहा कि हमने 5 विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिए, लेकिन केदार, धौनी और पांड्या ने शानदार बल्लेबाज़ी कर टीम के लिए अच्छा स्कोर बनाया। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमने श्रीलंका दौरे पर हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उस समय भी हमारे मध्य और निचलेक्रम ने शानदार प्रदर्शन किया था।

इस अवसर पर हार्दिक पंड्या ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बढि़या था। जब मैं और माही भाई खेल रहे थे तो हमें पता था कि जांपा गेंद फेंकने आएगा। हमने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों का बखूबी सामना किया। मैं आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन की कोशिश करता रहूँगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *