इंदौर पहुंची टीम इंडिया, होलकर मैदान पर खेला जायेगा तीसरा वनडे

कल कोलकाता में हुए वनडे मैच टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज़ की। अब भारत ऑस्ट्रलिया के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में होगा। इसके चलते आज शाम साढ़े चार बजे दोनों टीम पहुँच गई है।

इससे पहले कल हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को कुलदीप यादव की पहली हैट्रिक की बदौलत शानदार जीत दर्ज़ की। इधर एयरपोर्ट पर अपने चहेते खिलाडियों के देखने ने के लिए फैंस बड़ी संख्या में पहुंचे आपको बता दें कि इंदौर का होलकर स्टेडियम विराट समेत कई खिलाडियों के लिए भाग्यशाली रहा है। यहाँ विराट कोहली टेस्ट में ऐसे समय दोहरा शतक लगाया था जब वह 7 टेस्ट पारियों में एक-एक रन के लिए तरस गए थे। इसी मैदान पर विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने वनडे में डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड बनाया था।

बात 2016 की है। विराट कोहली अपनी बेहतरीन फार्म में थे। उनका बल्ला रन उगल रहा था, लेकिन इस बीच टेस्ट मैचों में ऐसा भी दौर आया जब सात टेस्ट पारियों में वह केवल 18.85 की औसत से 132 रन ही बना पाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 8 से 11 अक्तूबर के बीच होलकर स्टेडियम में खेला जाना था। इससे पहले सीरीज की चार पारियों में विराट ने महज 9, 18, 9 और 45 रन बनाए थे।

इसके बाद होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने 211 रन की जोरदार पारी खेली। उस समय यह कोहली का टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर भी था। टीम इंडिया ने वो मैच 321 रन के अंतर से जीता था।

जबकि 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी को आराम दे दिया गया था और उनकी जगह वीरेंद्र सहवाग को टीम की कमान सौंप दी गई। सीरीज के पहले तीन मैचों में सहवाग केवल 20, 26 और 0 रन ही बना पाए थे लेकिन सहवाग ने आठ दिसंबर 2011 को खेले गए मैच में 219 रन की लाजवाब पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *